लखनऊ: यूपी के पूर्व मंत्री एवं नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के चीफ शिवपाल सिंह यादव ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लोकर बड़ा बयान दिया है। शिवपाल सिंह ने कहा कि राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, हमें या तो कोर्ट के ऑर्डर का इंतजार करना चाहिए या आम सहमति होनी चाहिए। सरकार के पास बहुत सारी जमीन है, यह (राम मंदिर) सरयू नदी के निकट भी बनाया जा सकता है। विवादित जमीन पर राम मंदिर के लिए कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल रामनाईक से मुलाकात कर राममंदिर और प्रदेश की कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस दौरान राजभवन के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा रहा। समर्थकों ने नारेबाजी की।
दरअसल कल शिवपाल यादव ने बयान दिया था कि अयोध्या में धारा 144 लागू होने के बाद भी भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है। किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। अगर राज्य और जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।