योगी-शाह ने किया पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

योगी-शाह ने किया पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

मुग़लसराय: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को मुगलसराय रेलवे स्टेशन के नए नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्षों से इस स्थान की पहचान मुगलसराय जंक्शन के नाम पर थी आज से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रूप में नई पहचान मिली है. मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और माननीय रेलमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

योगी ने कहा कि आज इस देश-प्रदेश के अंदर जितनी भी लोक कल्याणकारी कार्यक्रम हो रहे हैं चाहे वह किसानों, नौजवानों, दलितों, वंचितों और महिलाओं के कल्याण के हित के लिए हो इन सब के प्रेरणा पं. दीनदयाल उपाध्याय है. सीएम योगी ने दावा करते हुए कहा,' उत्तर प्रदेश में एक वर्ष में ग्रामीण क्षेत्र में 8 लाख 85 हजार आवास और शहरी क्षेत्र में 4 लाख 32 हजार आवास गरीबों को उपलब्ध कराने का सफलतापूर्वक कार्य किया गया'. वहीं देश के अंदर 2022 तक प्रत्येक गरीब को आवास देने के संकल्प के साथ पीएम मोदी की प्रेरणा से कार्य प्रारंभ हुआ है.

बता दें कि बीजेपी के आदर्श रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय 1968 में मुगलसराय जंक्शन पर ही संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे. तभी से बीजेपी और आरएसएस मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किए जाने की मांग कर रहे थे. केंद्र और राज्य में अलग-अलग दलों की सरकार होने की वजह से यह मांग पूरी नहीं हो पा रही थी.

Uttar Pradesh, India