अपराधिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्यवाही के लिए डीआईजी ने बरती सख्ती

अपराधिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्यवाही के लिए डीआईजी ने बरती सख्ती

सुलतानपुर। मण्डलायुक्त फैजाबाद मण्डल, फैजाबाद सूर्य प्रकाश मिश्र ने कहा कि आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन को प्रत्येक दशा में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि सुलतानपुर जनपद द्वारा निर्वाचन के पूर्व अच्छी तैयारियां की गई हैं। मण्डलायुक्त सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में विधान सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों से सम्बन्धित बैठक में समीक्षा कर रहे थे।

मण्डलायुक्त ने कहा कि आयोग के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने की सुलतानपुर जिला प्रशासन द्वारा अच्छी तैयारी की गयी है। दिव्यांगों की सुविधा के दृष्टिगत मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था की जा रही है। अपेक्षा है कि निर्वाचन से पूर्व अभी तक जहां पर रैम्प नहीं बन सका है, बन जायेगा। उन्होंने मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में व्यापक प्रचार- प्रसार की सराहना की। उन्होंने पुलिस विभाग से अपेक्षा की कि वह वल्नरेबुल बूथों पर चुनाव में व्यवधान डालने वालों पर समुचित कार्यवाही करेगा और मतदाताओं को मतदान हेतु सुरक्षा प्रदान करेगा जिससे वे स्वतंत्र रूप से अपना मत दे सकें। उन्होंने कहा कि शस्त्र जमा कराने के सम्बन्ध में गठित स्क्रीनिंग कमेटी में पूरी तरह विचारोपरान्त ही शस्त्र रखने की छूट दी जाय। मण्डलायुक्त ने कलेक्ट्रेट स्थित कन्ट्रोल व मीडिया सेल का भी निरीक्षण किया।

पुलिस कार्यवाही से संतुष्ट दिखे डीआईजी पुलिस उपमहानिरीक्षक फैजाबाद मण्डल आर.सी. साहू ने कहा कि चेक लिस्ट बनाकर प्रतिदिन अधिक से अधिक चेकिंग करें तथा मानीटरिंग करें। उन्होंने कहा कि क्षेत्राधिकारी एस.ओ. से प्रतिदिन बात करें और उन्हें मार्ग दर्शन दें। उन्होंने शस्त्र जमा कराने पर विशेष बल दिया। डी.आई.जी. पुलिस विभाग द्वारा विधान सभा निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु की जा रही तैयारियों से सन्तुष्ट थे।

Uttar Pradesh, India